Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / भारत ने पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बनाए

भारत ने पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बनाए

मेलबर्न 27 दिसम्बर।ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक आज भारत ने पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बनाए।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज गेंद और बल्ले के बीच जोरदार संघर्ष देखने को मिला। शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। ऐसा लग रहा था कि गिल बड़ी पारी खेलेंगें तभी 45 के व्यक्तिगत स्कोर पर पैट कमिन्स ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके कुछ देर बाद ही टिम पेन ने बेहतरीन कैच लेकर पुजारा की पारी का भी अंत कर दिया।

कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के बीच 52 रन की साझेदारी हुई। विहारी एक बार फिर अच्छे स्टार्ट को बड़ी पारी में कन्वर्ट नहीं कर सके और नाथन लॉयन का शिकार हो गए। ऋषभ पंत ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने की कोशिश की, लेकिन मिचेल स्टार्क ने उन्हें 29 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को पांचवा झटका दिया। एक बार के लिए ऐसा लगा कि यहां से भारतीय पारी बिखर जाएगी लेकिन रहाणे के इरादे कुछ और ही थे। पहले टेस्ट में करारी हार, उसके बाद विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कप्तानी का भार, इन सबसे बेखौफ रहाणे ने एम.सी.जी. पर बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए शानदार शतक जड़ा। रहाणे टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले 12वें भारतीय कप्तान हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में शतक लगाने वाले 5वें भारतीय कप्तान हैं। रहाणे को रविन्द्र जडेजा का अच्छा साथ मिला। दोनों के बीच अब तक 104 रन की साझेदारी हो गई है।

जडेजा 40 जबकि रहाणे 104 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं। भारत अब तक 82 रन की बढ़त बना चुका है और उसकी नजरें कल तीसरे दिन इसे और आगे ले जाने की होगी। दवाब मेजबान टीम पर है और भारत के पास मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करने का बेहतरीन मौका है।