Tuesday , September 21 2021
Home / MainSlide / भारत ने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा

भारत ने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा

तोक्यो 04 सितम्बर।पैरालिम्पिक खेलों में आज भारत ने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने स्वर्ण और मनोज सरकार ने कांस्य पदक जीता। निशानेबाजी में मिक्सड 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मनीष नरवाल ने स्वर्ण और सिंघराज अदाना ने रजत पदक जीता।

आज के दिन की स्वर्णिम शुरूआत करते हुए पहले निशानेबाजी में फिर बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा। निशानेबाजी के मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मनीष नरवाल ने पैरालिम्पिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक देश के नाम किया। जबकि इसी स्पर्धा का रजत पदक सिंघराज अदाना ने जीता। अदाना का इन खेलों में यह दूसरा पदक है।

बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने पुरूष सिंगल्स के फाइनल में ब्रिटेन के डेनियल बेटहेल को हराकर पदक देश के नाम किया। बैडमिंटन में ही पुरुष सिंगल्स में मनोज सरकार ने जापान के दाइसुक फुजिहारा को हराकर कांस्य पदक जीता। कल पैरालंपिक के अंतिम दिन सुहास यथिराज और कृष्‍ण नागर अपनी-अपनी स्‍पर्धा के स्‍वर्ण और तरुण कांस्‍य पदक के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

भारत अब तक चार स्वर्ण, सात रजत और छह कांस्य सहित 17 पदक के साथ 26वें स्थान पर है। चीन 93 स्वर्ण के साथ पहले, ब्रिटेन 41 स्वर्ण के साथ दूसरे और अमरीका 36 स्वर्ण के साथ तीसरे स्थान पर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com