Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / भारत के शार्दुल विहान ने पुरूषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता रजत पदक

भारत के शार्दुल विहान ने पुरूषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता रजत पदक

जकार्ता 23 अगस्त।इंडोनेशिया में 18वें एशियाईखेलों में भारत के शार्दुल विहान ने पुरूषों की डबल ट्रैप स्‍पर्धा में रजत पदक जीत लिया है।

इसके साथ ही भारत की महिला कबड्डी टीम फाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में अबसे कुछ देर पहले भारतीय टीम ने चीनी ताइपे को 14 के मुकाबले 27 अंक से हराया। रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण की जोड़ी टेनिस में पुरूषों के डबल्‍स फाइनल में पहुंच गई है।सेमीफाइनल में बोपन्‍ना और दिविज ने जापानकी प्रतिद्वंदी जोड़ी को 4-6, 6-3, 10-8 से हराया।

महिला सिंगल्‍स सेमीफाइनल में अंकिता रैना को चीन की शुआई झैंग से पराजय के बाद कांस्‍य पदक से संतोष करना पड़ा। तीरंदाजी में अतानु दास पुरूषों की रिकर्व स्‍पर्धा में व्‍यक्तिगत वर्ग के क्‍वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। बैडमिंटन में पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल ने महिला सिंगल्‍स के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अश्विनी पोनप्‍पा और एन. सिक्‍की रेड्डी की जोड़ी ने महिलाओं के डबल्‍स प्री-क्‍वार्टर फाइनल में और चिराग शेट्टी तथा सात्‍विक साईंराज रेंकीरेड्डी की जोड़ी ने  पुरूषों के डबल्‍स प्री-क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

निशानेबाजी में महिलाओं की डबल ट्रैप स्‍पर्धा में श्रेयसी सिंह छठे और वर्षा वर्मन सातवें स्‍थान पर रहीं।तैराकी में वीर धवलखाडे पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई में  और श्रीहरिनटराज 200 मीटर बैक स्‍ट्रोक में फाइनल्‍स में पहुंच गए हैं। स्‍क्‍वाश में सौरव घोषालऔर हरिन्‍दर पाल संधु पुरुष सिंगल्‍स में प्री-क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

पदक तालिका में भारत चार स्वर्ण, चार रजत और नौ कांस्य सहितकुल 17 पदक जीत कर नौवें स्थान पर है।