Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने हांगकांग पर 25-शून्य से की जीत दर्ज

भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने हांगकांग पर 25-शून्य से की जीत दर्ज

जकार्ता 22 अगस्त।इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों के आज चौथे दिन भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने हांगकांग पर  25-शून्‍य से जीत दर्ज की।

एशियाई खेलों में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के लिए भारतीय हॉकी टीम ने हांगकांग पर शुरूआत से ही ताबड़तोड़ हमले किए। हाफ टाइम तक भारत 14-0 से आगे था। ग्रुप ए में पिछले चैम्पियन भारत की यह लगातार दूसरी जीत है।

टेनिस में अंकिता रैना ने एक मेडल पक्का कर लिया है। उन्होंने महिला सिंग्‍लस में हांगकांग की इडूइस वोंग चोंग को हराकर सेमाफाइनल में जगह बनाई। उनका सेमीफाइनल मुकाबला कल होगा। लेकिन पुरुष सिंगल्स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में रामकुमार रामनाथन उज्बेकिस्तान के जुराबेक कारिमोव से हारकर बाहर हो गए।

निशानेबाजी में अंजुम मुदगल और गायत्री नित्यानंदम 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर पाईं। ग्रीको रोमन कुश्‍ती में 87 किलोग्राम के हरप्रीत सिंह सेमीफाइनल में पराजित हो गए। हालांकि वे पदक की दौड़ में बने हुए हैं।  गुरप्रीत सिंह 77 किलोग्राम के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में पराजित हो गए। नवीन को 130 किलोग्राम के पहले राउंड में ही हार का सामना करना पड़ा।

रोइंग में रोहित कुमार और भगवान सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्कल्स के फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर गए हैं। तैराकी में पुरूषों की 100 मीटर बटरफ्लाइ स्‍पर्धा में अपनी -अपनी हीट में शीर्ष पर आने के बावजूद साजन प्रकाश और अविनाश फाइनल के लिए क्वालिफाइ नहीं हो सके।

इस बीच, जिम्नास्ट दीपा कर्माकर ने घुटने की चोट के कारण कलात्मक टीम फाइनल्स से अपना नाम वापस ले लिया है। लेकिन वह बैलेसिंग बीम फाइनल्स में खेलेंगी। पदक तालिका में भारत तीन स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य सहित कुल दस पदक जीत कर सातवें स्थान पर है।