Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / भाजपा का दावा, आप के प्रमुख मुद्दा उच्चतम न्यायालय से खारिज

भाजपा का दावा, आप के प्रमुख मुद्दा उच्चतम न्यायालय से खारिज

नई दिल्ली 04 जुलाई।भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि उच्चतम न्यायालय ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली को राज्य का दर्जा देने के मुख्य मुद्दे को खारिज कर दिया है।

न्यायालय के फैसले के बाद पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली को राज्य का दर्जा दिलाने का आम आदमी पार्टी का प्रमुख मुद्दा उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दिया है।उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस फैसले को अपनी जीत कैसे बता रही है।

श्री पात्रा ने कहा कि दिल्ली केन्द्र शासित प्रदेश है और केन्द्र सरकार की इसमें अहम भूमिका है।उन्होने कहा कि..बड़ी स्पष्टता के साथ सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एलजी जो है वो एडमिस्ट्रेटिव हेड है दिल्ली के, और हारमोनियसली काम करने की आवश्यकता है। एलजी के पासलैंड, लॉ एंड आर्डर और पुलिस ये तीन विभाग बड़े स्पष्ट रूप से सु्प्रीम कोर्ट ने कहा है कि हैं।इस पर किसी प्रकार का विवाद नहीं है।अरविंद केजरीवाल जी को अब अनारकी और अराजकता की राजनीति को त्याग करके कम से कम गवर्नेंस की ओर बढ़ना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फैसले को दिल्लीवासियों और लोकतंत्र की बड़ी जीत बताया। उन्होने फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि..ये दिल्ली की जनता के लिए, लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ी जीत का अवसर है।सुप्रीम कोर्ट की इतनी सम्मानित खंडपीठ ने जनता के पक्ष में फैसला दिया है..।