Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / भाजपा एवं जनतादल(एस)-कांग्रेस गठबंधन दोनो ने सरकार बनाने का किया दावा

भाजपा एवं जनतादल(एस)-कांग्रेस गठबंधन दोनो ने सरकार बनाने का किया दावा

बेंगलुरू 15मई।कर्नाटक में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में बहुमत से पिछड़ गई भाजपा एवं जनतादल(एस)-कांग्रेस गठबंधन ने राज्यपाल के समक्ष नई सरकार के गठन की दावेदारी पेश की है।

इससे पहले कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जनता दल-एस को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया। दोनों दलों ने सरकार गठन के लिए राज्‍यपाल के सामने दावा पेश किया है। श्री कुमार स्‍वामी, श्री सिद्धरमैया और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी शाम को राज्‍यपाल से मुलाकात की और दावा किया कि उनके पास सरकार गठन के लिए आवश्‍यक बहुमत है।श्री सिद्धरमैया ने कहा कि कांग्रेस और जनता दल एस के पास 118 विधायक हैं।

वहीं भाजपा ने बी एस येदियुरप्‍पा और श्री अनंत कुमार के नेतृत्‍व में राज्‍यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर उन्‍हें सदन में बहुमत साबित करने का मौका देने को कहा है। श्री येदियुरप्‍पा ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को अपना बहुमत सिद्ध करने का अवसर दिया जाना चाहिए।

इससे पहले श्री सिद्धरमैया ने राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा सौंपा।इस बीच राज्‍यपाल ने कांग्रेस -जनता दल एस और भाजपा से तब तक प्रतीक्षा करने को कहा है, जब तक निर्वाचन आयोग  सभी नतीजों की घोषणा नहीं कर देता।