Monday , October 25 2021
Home / MainSlide / बुनियादी ढांचे का विषय अधिकांश राजनीतिक दलों की प्राथमिकता नहीं – मोदी

बुनियादी ढांचे का विषय अधिकांश राजनीतिक दलों की प्राथमिकता नहीं – मोदी

नई दिल्ली 13 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि बुनियादी ढांचे का विषय अधिकांश राजनीतिक दलों की प्राथमिकता नहीं रही और न ही उनके घोषणापत्र में दिखाई दी।कुछ राजनीतिक दल देश के लिए जरूरी बुनियादी ढांचे के निर्माण की आलोचना करने में गर्व महसूस करते हैं।

श्री मोदी ने आज यहां प्रगति मैदान में प्रधानमंत्री गति शक्ति-राष्‍ट्रीय मल्‍टी मॉडल कनेक्टिविटी मास्‍टर प्‍लान का शुभारंभ करते हुए जोर देकर कहा कि बेहतर बुनियादी ढांचे के निर्माण से सतत विकास होता है और आर्थिक गतिविधियों को बढावा मिलता है तथा रोजगार के अवसर पैदा होते हैं।उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान से 21वीं सदी के भारत को मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी और उन्‍नत बुनियादी ढांचा उपलब्‍ध होगा।

उन्होने कहा कि..पीएम गति शक्ति अब ये सुनिश्चित करेगी कि 21वीं सदी का भारत इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में, कॉरडिनेशन में कमी की वजह से न पैसे का नुकसान उठाए और ना ही समय गंवाए। पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान के तहत रोड से लेकर रेलवे तक, एवियेशन से लेकर के एग्रीलक्चर तक विभिन्न मंत्रालयों को विभागों को इससे जोड़ा जा रहा है..।

श्री मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण है कि ढांचागत विकास से जुड़े सभी विभाग एक साथ आएं और एक दूसरे की क्षमताओं का इस्तेमाल करें। इस दृष्टिकोण ने पिछले कुछ वर्षों में देश को अभूतपूर्व गति प्रदान की है।

वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल ने इस अवसर पर कहा कि भारत तेजी से प्रगति के पथ पर है और प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्‍ट्रीय मास्‍टर प्‍लान श्री मोदी की दूरदृष्टि का प्रतीक है।