Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / बुजुर्गो के स्वास्थ्य,सुरक्षा की जिम्मेदारी परिवार, समाज और सरकार की – रमन

बुजुर्गो के स्वास्थ्य,सुरक्षा की जिम्मेदारी परिवार, समाज और सरकार की – रमन

रायपुर 27 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा है कि बुजुर्गो के स्वास्थ्य और सुरक्षा की जिम्मेदारी परिवार, समाज और सरकार की है।बापू की कुटिया बहुत अच्छी पहल है जहां हमारे बुजुर्गो को मनोरंजन के साथ ही एक स्वस्थ और सुखद माहौल मुहैया हो सकेगा।

डॉ.सिंह ने आज यहां रायपुर कलेक्टोरेट गार्डन में समाज कल्याण विभाग एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा बनायी गई पहली ‘बापू की कुटिया‘ का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के स्मार्ट कार्ड में बुजुर्गों को 80 हजार रूपये तक निःशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ दिलाने की भी घोषणा की।

डा.सिंह ने इसी तरह की 100 कुटिया राजधानी के विभिन्न उद्यानों में बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि इनका संचालन एनजीओ और सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कलेक्टोरेट गार्डन में बनी बापू की कुटिया के संचालन के लिए इसकी चाबी खाना कोठी संस्था के पदाधिकारियों को प्रदान की।

इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, समाज कल्याण मंत्री रमशीला साहू, कृषि मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, कलेक्टर ओ.पी.चौधरी, पुलिस अधीक्षक अमरेष मिश्रा सहित बड़ी संख्या में बुजुर्ग और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।