Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / बिहार में अंतिम चरण के लिए प्रचार आज शाम समाप्त

बिहार में अंतिम चरण के लिए प्रचार आज शाम समाप्त

पटना 05 नवम्बर।बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए प्रचार आज शाम समाप्‍त हो गया।

इस चरण में सीमांचल, कोसी, तिरहुत और मिथिलांचल के 15 से अधिक जिलों में फैले 78 निर्वाचन क्षेत्रों में शनिवार को वोट डाले जाएंगे।पश्चिमी चंपारण जिले में वाल्मीकि नगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का उपचुनाव भी इसी चरण में होगा।

इस चरण में दो करोड़ 35 लाख से अधिक मतदाता 110 महिला उम्‍मीदवारों सहित कुल एक हजार दो सौ चार उम्‍मीदवारों का राजनीतिक भविष्‍य तय करेंगे।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों और वरिष्‍ठ नेताओं ने कई रैलियां कीं।तीसरे चरण में बेरोजगारी, प्रवासी कामगारों की समस्‍याएं, मंहगाई और शिक्षा के मुद्दे चुनाव प्रचार के दौरान प्रमुखता से छाए रहे। सभी दलों के वरिष्‍ठ नेताओं और स्‍टार प्रचारकों ने मुद्दों को चुनावी सभाओं में उठाया।

वरिष्‍ठ मंत्री बीजेन्‍द्र प्रसाद यादव, सुरेश कुमार शर्मा, नरेन्‍द्र नारायण यादव, विनोद नारायण झा, बीना भारती सहित इस चरण में राज्‍य के 12 मंत्रियों की चुनावी किस्‍मत का फैसला होगा। 10 बार विधायक रहे 77 साल के रमईराम मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा निर्वाचन क्षेत्र से राजद के उम्‍मीदवार हैं। वहीं विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार चौधरी, विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सैनी, राष्‍ट्रीय जनता दल के वरिष्‍ठ नेता अब्‍दुल बारी सिद्दकी इस चरण के प्रमुख दिग्‍गज प्रत्‍याशियों में शामिल हैं।