Tuesday , November 30 2021
Home / खास ख़बर / बारिश रूकने से मुम्बई को आज सुबह मिली कुछ राहत

बारिश रूकने से मुम्बई को आज सुबह मिली कुछ राहत

मुम्बई 30 अगस्त।भीषण बारिश से जूझ रहे मुम्बई को आज सुबह कुछ राहत मिली। रात से वर्षा रुक गई है,और पानी उतरना शुरु होने के साथ ही जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होने लगा है।

रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्रियों को लाने के लिए उपनगरीय रेलगाड़ियां कल देर रात तक चलती रहीं। पहली ट्रेन आधी रात को दक्षिण मुम्बई के चर्च गेट से विरार के लिए निकली।पश्चिम रेलवे के ट्वीट में बताया गया है कि रेलवे स्टेशनों पर फंसे यात्रियों को बाहर निकालना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से ठाणे के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जा रही हैं। भारी वर्षा और जल भराव के कारण अधिकतर लोगों को कल अपने कार्यालयों में ही रुकना पड़ा। रेल और सड़क यातायात सामान्य होने के साथ ही लोग घरों को लौटने लगे हैं।

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सरकारी विभागों कर्मचारियों के लिए आज सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। मुख्यमंत्री ने कल रात अपने ट्वीट में लोगों को सलाह दी है कि घरों से बाहर न निकलें।उन्होंने यह भी बताया कि आज आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी ड्यूटी पर रहेंगे।

श्री फडणवीस ने कहा कि..मैंने हॉटलाइन के ऊपर बीएमसी की डिस्डेसर मैनेजमेंट सेल है उनसे भी बातचीत की है और उन्होंने यह कहा है कि उनके पास वॉटर लोगिंग्स कुछ कम्पलेंट्स है, कुछ झाड़ गिरने की कम्पलेंट्स उनके पास आई है। जिसको वह एड्रेस कर रहे हैं। अभी और भी वेदर अलर्ट जो आ रहे हैं उसका भी विश्लेषण किया जा रहा है और उसके आधार पर लोगों को एडब्रिजरी दी जाएगी और पूरी तरीके से लोगों को मदद की जाएगी..।

किसी भी आपदा से निपटने के लिए नौसेना के हेलीकॉप्टर तैयार रखे गये हैं और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल को भी सतर्क कर दिया गया है।नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ बचाव दल और गोताखोरों को भी तैनाती के लिए तैयार रखा गया है।

मुम्बई पुलिस और रेलवे समेत सभी सरकारी विभाग नागरिकों को जानकारी देने के लिए कल रातभर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे।