Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / बजरंग पूनिया ने भारत को दिलवाया 17वां स्वर्ण पदक

बजरंग पूनिया ने भारत को दिलवाया 17वां स्वर्ण पदक

गोल्ड कोस्ट 13 अप्रैल। 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन कुश्ती में पुरूषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में बजरंग पूनिया ने भारत को 17वां स्वर्ण पदक दिलवाया।

भारतीय पहलवानों और निशानेबाजों का स्वर्णिम सफर जारी है। भारत ने इन खेलों में आज अब तक तीन स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक अपनी झोली में डाल लिए है। बजरंग का राष्ट्रमंडल खेलों में यह पहला स्वर्ण पदक है। 97 किलोग्राम भारवर्ग में मौसम खत्री को रजत पदक मिला।

महिला वर्ग में 57 किलो भारवर्ग में पूजा ढांडा को रजत पदक और 68 किलोग्राम भारवर्ग में दिव्या काकरान को कांस्य मिला। निशानेबाजी में आज भारत ने दो स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया।   पुरुषों के 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में 15 वर्षीय अनिश भानवाल ने रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता।अनिश राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के सबसे युवा निशानेबाज बन गए हैं।

महिलाओँ की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में तेजस्विनी सावंत ने भी रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पर निशाना साधा। अंजुम मौद्गिल को रजत पदक मिला।बॉक्सिंग में 91 किलोग्राम भारवर्ग में नमन तंवर को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। अमित फंगल, गौरव सोलंकी और मनीष कौशिक अभी फाइनल में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

पुरुष हॉकी में पहले सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।पुरुषों के 400 मीटर रिले दौड़ में भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है।पुरुषों के भाला फेंक में नीरज चोपड़ा और विपिन कसाना ने भी फाइनल में जगह बना ली है।बैडमिंटन में के. श्रीकांत और सायना नेहवाल सेमीफाइलन में पहुंच गए हैं। पी.वी सिंधु का मुकाबला अभी होना है।97 किलो वर्ग में मौसम खत्री को रजत पदक मिला।

पदक तालिका में भारत 17 स्वर्ण 10 रजत और 12 कांस्य पदकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है।