Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / बघेल ने की बिलासपुर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच की मांग

बघेल ने की बिलासपुर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच की मांग

(फाइल फोटो)

रायपुर 18 सितम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस भवन में घुसकर निहत्थे कांग्रेस कार्यकर्ताओं महिलाओं  एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निंदा की है।

श्री बघेल ने आज यहां इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में इस घटना को  मुख्यमंत्री रमन सिंह के इशारे पर किये गये का आरोप लगाया।उन्होने कहा कि जिस प्रकार झीरम में हमारे नेताओं की हत्या कराई गई थी और उसी प्रकार आज बिलासपुर के कांग्रेस भवन में शांतिपूर्वक बैठे हुए कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी हुई, वहां महिलाओं को घसीट-घसीट कर पीटा गया, पार्टी के पदाधिकारियों पर लाठी से जानबूझकर सांघातिक वार किया गया।

उन्होने कहा कि  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव का सर फोड़ा गया जो शांतिपूर्वक खड़े हुये थे।पुलिस वालों ने लाठी से उनका सर फोड़ा और नीचे गिर जाने के बावजूद उन पर लगातार लाठियां बरसाई गयी। साथ ही वहां मौजूद सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बेदम पिटाई की गयी। थाने में ले जाकर भी कांग्रेस नेताओं को पीटा गया है।

श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहले कभी भी किसी राजनीतिक दलों के कार्यालय में घुसकर पुलिस ने मारपीट नहीं की गई, महिलाओं तक को घसीट-घसीट कर पीटा गया है जिसकी हम निंदा करते हैं और न्यायिक जांच की मांग करते हैं।