Sunday , August 14 2022
Home / MainSlide / फेसबुक पर सीधा संवाद करेंगे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एक अक्टूबर को होंगे रूबरू

फेसबुक पर सीधा संवाद करेंगे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एक अक्टूबर को होंगे रूबरू

रायपुर 29 सितम्बर।छत्तीसगढ़ राज्य में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से एक अक्टूबर को फेस-बुक लाइव के जरिए मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू इस दिन अपरान्ह 12 से एक बजे के बीच एक घण्टे फेसबुक पर प्रदेश के मतदाताओं से रूबरू होंगे। इस कार्यक्रम के अंतर्गत फेसबुक के पेज पर प्रदेश के मतदाता श्री साहू से सीधे संवाद कर सकेंगे।एक घण्टे का यह कार्यक्रम दो भागों में विभाजित है।

इस संवाद से पहले भाग में पैनल के सदस्य छत्तीसगढ़ आम निर्वाचन 18 से संबंधित तैयारियों के बारे में मतदाताओं को अवगत कराएंगे, जिसमें मतदान केन्द्र की व्यवस्थाएँ मूलभूत सुविधाएं दिव्यांगजन, थर्डजेंडर और वरिष्ठ नागरिकों हेतु मतदान केन्द्र स्तर पर प्रदत्त सुविधाओं के विवरण की जानकारी दी जाएगी।साथ ही मतदाताओं को उनके मताधिकार के बारे में जागरूक कर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। कार्यक्रम के दूसरे भाग में मतदाताओं द्वारा प्राप्त होने वाले प्रश्नों और शंकाओं का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा समाधान किया जाएगा।