Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता आज से होगी शुरू

फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता आज से होगी शुरू

नई दिल्ली 06अक्टूबर।फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगि‍ता आज से शुरू हो रही है।भारत पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है।आज दिल्ली और मुम्बई में चार मैच खेले जाएंगे।

    टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कोलंबिया और घाना के बीच नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शाम पांच बजे से खेला जाएगा।भारत पहली बार विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है और मेज़बान होने के कारण उसे टूर्नामेंट में प्रवेश मिला है। भारतीय टीम के खिलाड़ी अमरीका के साथ विश्‍व कप के शुरूआती मुकाबले में उतरते ही इतिहास के सुनहरे पन्नों का हिस्सा बन जायेंगे।

भारतीय टीम की निगाहें परिणाम की चिंता किये बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अनुभव हासिल करने पर लगी होंगी। मणिपुर के मिडफील्डर अमरजीत सिंह कियाम के नेतृत्‍व में किसी भी फीफा टूर्नामेंट में शिरकत करने की उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय टीम बन जायेगी।ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, तुर्की से और पराग्वे, माली के साथ खेलेगा। यह दोनों मैच नवी मुम्बई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में होंगे।

28 अक्टूबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 6 शहरों में कुल 52 मैच खेले जाएंगे। इस आयोजन को पूरे विश्व में लगभग 20 करोड़ दर्शक देख पाएंगे।