Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / प्रश्नपत्र लीक से नाराज छात्रों ने आज दिल्ली में किया जोरदार प्रदर्शन

प्रश्नपत्र लीक से नाराज छात्रों ने आज दिल्ली में किया जोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली 30 मार्च।केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सी.बी.एस.ई) के 10वीं कक्षा के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र लीक होने के खिलाफ विद्यार्थियों ने आज यहां जतंर-मंतर और सी बी एस ई कार्यालय सहित अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया।

इस वर्ष लगभग 28 लाख विद्यार्थी 10वीं और 12वीं की परीक्षा में बैठे थे।इस बीच सीबीएसई अध्यक्ष अनीता केरवाल ने कहा कि गणित और अर्थशास्त्र विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय विद्यार्थियों के हित में लिया गया है।उन्होंने कहा कि परीक्षा की नई तारीखें जल्द घोषित की जायेंगी।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सी बी एस ई-अध्यक्ष को भेजे गये ई-मेल के बारे में गूगल से जवाब मांगा है।बोर्ड अध्यक्ष को हस्तालिखित प्रश्न पत्र की तस्वीरें ई-मेल के जरिये भेजी गई थीं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने प्रश्न पत्रों की छपाई और परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचाने से जुड़ी प्रक्रिया के बारे में बोर्ड के अधिकारियों से जानकारी भी ली। इस मामले में अब तक 25 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है।

उधर इस मामले में झारखंड के चतरा से चार विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।एक कोचिंग सेंटर के संचालक से भी पूछताछ की जा रही है।बिहार से प्राप्त सूचना के अनुसार पटना से भी इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।