Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / प्रशासन का मतलब केवल राजनीति या चुनाव जीतना ही नहीं होता – मोदी

प्रशासन का मतलब केवल राजनीति या चुनाव जीतना ही नहीं होता – मोदी

वाराणसी 23 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रशासन का मतलब केवल राजनीति या चुनाव जीतना ही नहीं होता। उन्होने दोहराया कि देश का विकास ही उनकी सरकार का मुख्‍य एजेंडा है।

श्री मोदी ने आज यहां पहले पशु आरोग्‍य मेले के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि..राजनीतिक का स्‍वभाव होता है कि वे उसी काम को करना पसंद करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है। अपनी वोट बैंक मजबूत बनाने के लिए वो अपना काम किया करते हैं। हम अलग संस्‍कारों से पले बड़े हैं। हमारा चरित्र अलग है। हमारे लिए दल से बड़ा देश है और दल से बड़ा देश होने के कारण हमारी प्राथमिकताएं वोट के हिसाब से नहीं होती है..।

उन्होने कहा कि वर्ष 2022 में जब देश 75-वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा होगा, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी गरीबों के पास अपना घर होगा। अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे और अंतिम दिन श्री मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के कुछ लाभार्थियों को उनके घरों के प्रमाणपत्र वितरित किए। श्री मोदी ने एक बार फिर अपना यह वचन दोहराया कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी।

उन्‍होंने पशु आरोग्‍य मेले के आयोजन के लिए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि इससे राज्‍यभर के किसानों को लाभ होगा।श्री मोदी ने कहा कि जी एस टी को लागू करना और विभिन्‍न योजनाओं से आधार कार्ड का जोड़ा जाना अर्थव्‍यवस्‍था को पारदर्शी बनाने के अभियान का एक अंग है।

स्‍वच्‍छ भारत के संदेश पर जोर देते हुए श्री मोदी ने कहा कि स्‍वच्‍छता उनके लिए एक पूजा है। इससे देशवासियों को तमाम बीमारियों से बचाया जा सकता है। स्‍वच्‍छता भारत के गरीबों की सेवा का एक रास्‍ता है। उन्‍होंने शौचालयों को इज्‍़ज़त-घर के नाम से पुकारे जाने की पहल की भी सराहना की।