Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / प्रवर्तन निदेशालय की पीएनबी धोखाधड़ी मामले में छापेमारी जारी

प्रवर्तन निदेशालय की पीएनबी धोखाधड़ी मामले में छापेमारी जारी

नई दिल्ली 15 फरवरी।प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी के मामले में आभूषण व्‍यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्‍स से संबंधित 17 परिसरों पर छापे मारी की है।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापे दिल्‍ली, मुंबई और सूरत में अनेक स्‍थानों में मारे गए हैं।तलाशी के दौरान  51अरब रूपए मूल्‍य के सोने, हीरे और बहुमूल्‍य पत्‍थर जब्‍त किए गए हैं।इससे पहले निदेशालय ने नीरव मोदी और अन्‍य लोगों के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक को कथित रूप से दो अरब 80 करोड़ रूपए ठगने का मामला दर्ज किया था।

सरकार पंजाब नेशनल बैंक में धोखाधड़ी में लिप्‍त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी और किसी को बख्‍शा नहीं जाएगा। केन्‍द्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आज पत्रकारों से कहा कि आभूषण व्‍यापारी नीरव मोदी को मदद कर बैंकिंग प्रणाली को ध्‍वस्‍त करने की को‍शिश करने वाले किसी भी व्‍यक्ति को छोड़़ा नहीं जाएगा।

श्री रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के खिलाफ इस्‍तेमाल की गई कांग्रेस की भाषा पर आ‍पत्ति जताई और उसे प्रधानमंत्री का अपमान बताया। श्री प्रसाद ने स्‍पष्‍ट किया कि नीरव मोदी दावोस में विश्‍व आर्थिक मंच में प्रधानमंत्री के प्रतिनिधिमंडल का हिस्‍सा नहीं था।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि नीरव मोदी का भारत को लूटने का तरीका- पहले पीएम मोदी को गले लगाया और उसके बाद पीएम के साथ दावोस में दिखाई दिया। उस प्रभाव का इस्तेमाल करके पहले 12,000 करोड़ रुपए लूटे और दूसरा माल्या की तरह देश से भागने में सफल रहे। जबकि सरकार दूसरे रास्ता देख रही थी। एक मोदी से दूसरा मोदी।

कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीरव मोदी कौन हैं? क्या यह नया मोदीस्कैम है। क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की तरह सरकार के किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी ताकि वह लोगों के पैसों को लेकर विदेश भाग सके? इसका जिम्मेदार कौन है? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए विजय माल्या की तरह नीरव मोदी के देश से चले जाने पर सवाल उठाया है।