Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही सीएमओ और सब इंजीनियर निलंबित

प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही सीएमओ और सब इंजीनियर निलंबित

रायपुर 04 जुलाई।गोबरा नवापारा नगर पालिका परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मोर जमीन तोर मकान योजना में 20 लोगों का मकान बिना दूसरी व्यवस्था किए तोड़ दिया गया वहीं अफसर और पार्षदों के द्वारा ठेका दिए जाने पर ही प्रथम किश्त नहीं दिए जाने का मामला विधानसभा में उठा।

नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने मामले में नगर पालिका परिषद के सीएमओ और सब इंजीनियर को निलंबित करने की जानकारी दी। प्रश्रकाल में यह मामला कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने उठाया उन्होंने कहा कि आवास योजना के तहत कितने मकान स्वीकृत किए गए और उन्हें कब तक पूरा किया जाएगा।उन्होंने कहा कि मामले में कई स्थानों में आबादी जमीन पर आधा मकान बनाकर उन्हें तोड़ दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि वहां के पार्षद और अफसर इस मामले में हितग्राहियों को डरा धमका कर उनका एटीएम तक छीन लिया गया है।

नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि पूरे मामले में सर्तकता बरती जा रही रही है। वहां पर जिन 20 लोगों का मामला सामने आया उस मामले में नगरपालिका प्रशासन की कोताही को देखते हुए कार्रवाई की गई है। यहां के सीएमओ और सब इंजीनियर को निलंबित किया गया है।जहां तक ठेकेदारी की बात है तो यहां पर योजना जिसके नाम से स्वीकृत होगी उसी के नाम से चेक जारी होगा।

उन्होंने कहा कि अब कौन ठेकदारी कर रहा है और किसी का एटीएम छीन लिया गया है यह सब मामला आपस का है इससे नगर पालिका कोई लेना देना नहीं है। मामले को लेकर अगर कही कोई कोताही सामने आएगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि योजना के तहत जिन लोगों के पास जमीन नहीं हैं, उनको शासकीय जमीन में मकान बना कर दिया जा रहा है।