Wednesday , December 8 2021
Home / छत्तीसगढ़ / पेट्रोलियम पदार्थो पर टेक्स कम करे भाजपा सरकार – कांग्रेस

पेट्रोलियम पदार्थो पर टेक्स कम करे भाजपा सरकार – कांग्रेस

रायपुर 21 सितम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के द्वारा पेट्रोल डीजल पर टेक्स राज्य सरकारों को कम किये जाने की सलाह पर रमन सरकार से तुरन्त अमल करने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार अपने केंद्रीय वित्त मंत्री की सलाह पर अमल करते हुए तत्काल पेट्रोल-डीजल पर लिए जा रहे बेतहाशा करो को कम करे। यदि भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम कर देती है तो राज्य की जनता पर महंगाई का बोझ कम होगा।वर्तमान में पेट्रोलियम पदार्थो पर सर्वाधिक टैक्स लेने वालों राज्यों में से छत्तीसगढ़ एक है।यहां पर भाजपा सरकार पेट्रोलियम पदार्थो में 25 प्रतिशत टेक्स ले रही है। साथ ही डीजल और पेट्रोल पर 25 प्रतिशत टेक्स के साथ 1 और 2 रू. सरचार्ज भी लिया जाता है।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार एक ओर मोटर साइकल चालकों, ट्रेक्टर के डीजल, पेट्रोल पर ज्यादा टेक्स लेती है दूसरी ओर हवाई जहाज के इंधन एवियेशन फ्यूल पर मात्र 4 प्रतिशत टेक्स लेती है।देश की कोई भी राज्य सरकार अपने नागरिको से दोहरा करारोपण नहीं करती है, यह अनैतिक कदम देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार के राज में है।