Saturday , November 27 2021
Home / राजनीति / पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73वीं जयन्ती पर राष्ट्र ने किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73वीं जयन्ती पर राष्ट्र ने किया याद

(अमेठी कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस जन)

नई दिल्ली 20 अगस्त।राष्ट्र ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73वीं जयन्ती पर उन्हें याद किया। इस मौके पर यहां स्थित उनकी समाधि पर जहां लोगो ने पहुंचकर उन्हे पुष्प अर्पित किया,वहीं उनकी राजनीतिक कर्मस्थली अमेठी सहित देशभर में उनकों श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए।

भारत के महज 40 साल की उम्र में प्रधानमंत्री का पद संभालने वाले स्वं राजीव गांधी को आज उनकी जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी, दामाद रॉबर्ट वाड्रा, नातिन मिराया ने उनकी समाधि स्थल वीरभूमि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।राजीव गांधी को लोग एक ऐसे प्रधानमंत्री के रूप में याद करते हैं, जिन्होंने देश में खेल और कंप्यूटर को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ किया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि उनकी जयन्ती पर देश राजीव गांधी का स्मरण करता है और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को याद करता है।स्वं गांधी की राजनीतिक कर्मस्थली अमेठी में भी उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की गई।अमेठी कांग्रेस कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया। श्रद्धांजलि देने वालों में युवा नेता धर्मेन्द्र शुक्ला,मोहम्मद राईन आदि प्रमुख थे।इससे पूर्व सगरा तिराहे पर स्थित श्री गांधी की प्रतिमा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि की।