Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / पूर्वोत्तर की जीत वास्तु के हिसाब से भी भाजपा के लिए हितकर – मोदी

पूर्वोत्तर की जीत वास्तु के हिसाब से भी भाजपा के लिए हितकर – मोदी

नई दिल्ली 03 मार्च।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्‍तर को देश की विकास यात्रा का हिस्‍सा बनने पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की है और कहा है कि आज के चुनावी नतीजों से कांग्रेस शासित राज्‍यों की संख्‍या में और गिरावट आई है।

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद आज यहां भाजपा  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि वास्‍तु शास्‍त्र में कहा गया है कि  पूर्वोत्‍तर किसी मकान का केन्‍द्र होता है और पूर्वोत्‍तर को ध्‍यान में रखकर योजनाएं बनाई गई हैं। उन्‍होंने कहा कि इसके साथ ही पूर्वोत्‍तर क्षेत्र देश की विकास यात्रा का नेतृत्‍व करेगा।

उन्होने कहा कि..जो वास्‍तु-शास्‍त्र वाले लोग होते हैं वो कहते हैं कि वास्‍तु-शास्‍त्र के हिसाब से इमारत की रचना जो होती है उसमें जो नॉर्थ-ईस्‍ट का कोना होता है वो सबसे महत्‍वपूर्ण होता है और इसलिए सारा फोकस वास्‍तु-शास्‍त्री नॉर्थ-ईस्‍ट को केंद्र में रखते हुए मकान की रचना करते हैं। मतलब की एक बार नॉर्थ-ईस्‍ट ठीक हो गया, पूरी इमारत ठीक हो जाती है..।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावों में हार जीत होना लोकतंत्र का हिस्‍सा है।उन्होने कहा कि..लोकतंत्र में जय और पराजय बहुत स्‍वभाविक होते हैं और यही तो लोकतंत्र की ब्‍यूटी है लेकिन राजनीतिक दलों को विजयी को पचाना जितना जरूरी होता है, उतना ही पराजय के प्रति स्‍पोर्ट्समैन स्‍पि‍रिट होना भी बहुत आवश्‍यक है..।उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने सबसे छोटे आकार में सिमट गई है। दूसरी पार्टियों के लिए विशेषकर, भाजपा के लिए यह एक सबक है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह,पार्टी नेता और केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्‍वराज, अरूण जेटली, नितिन गडकरी और थावर चंद गहलोत मौजूद थे।