Saturday , January 29 2022
Home / MainSlide / पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने गरीब लोगों को ऋण सुविधा से रखा वंचित – मोदी

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने गरीब लोगों को ऋण सुविधा से रखा वंचित – मोदी

(फाइल फोटो)

बेंगलुरू 01 मई।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर गरीब लोगों को ऋण सुविधा से वंचित रखने और मुट्ठी भर लोगों को बैंकों का पैसा लूटने देने का आरोप लगाया है।

श्री मोदी ने आज कर्नाटक में अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए चामराजनगर, उडुपी, बेलागावी और चिकोड़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद गरीबों के नाम पर बैंकों के राष्ट्रीयकरण किए गए, सत्ता हथियाने के लिए खेल खेले गए, लेकिन आजादी के बाद भी गरीब को बैंक के दरवाजे तक जाने का कभी अवसर नहीं आया।

उन्होने कहा कि वे मजदूर वर्ग से आते  हैं और किसी नामीगिरामी परिवार के किसी सदस्य की आलोचना से वे विकास कार्यो को आगे बढ़ाने से रूकने वाले नहीं हैं।श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने, ना तो बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडर को सम्मान दिया और न ही उनके विचारों को माना। श्री मोदी ने कहा कि अगर किसी ने भारत के संविधान के साथ खिलवाड़ किया है तो वह कांग्रेस पार्टी है।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता के बिना झटपटा रही है और इसलिए आज देश में दरारें पैदा करने पर तुली हुई है। जातिवाद का जहर फैलाना और हर दिन एक नया झूठ चलाना। हिन्दुस्तान के संविधान के साथ सबसे ज्यादा खिलवाड़ कांग्रेस पार्टी ने किया है। आपातकाल में आपने संविधान की धज्जियां उड़ा दी थी।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के लोगों को आश्वासन दिया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो सभी लंबित परियोजनाओं पर तेजी से काम होगा। श्री मोदी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजनीतिक हिंसा में भाजपा के दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है।