Thursday , December 2 2021
Home / खास ख़बर / पिछली सरकार के मुकाबले उनकी सरकार ने लिए साहसिक निर्णय- मोदी

पिछली सरकार के मुकाबले उनकी सरकार ने लिए साहसिक निर्णय- मोदी

उदयपुर 29 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा हैं कि उनकी सरकार ने पिछली सरकार के मुकाबले विभिन्न निर्णय साहस से लिए हैं और दृढ़ संकल्प के साथ उन पर अमल कर रही है।

श्री मोदी आज यहां 15 हजार करोड़ रूपये से अधिक की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद लोगो को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होने कहा कि आज एक ही कार्यक्रम में 15 हजार करोड़ रूपयों की ज्‍यादा लागत के विकास के कामों का शिलान्‍यास होना या लोकार्पण होना यह अपने आपमें राजस्‍थान के इतिहास की अद्भुत घटना है। इन कामों में चम्बल नदी पर बना छह लेन का एक झूला पुल शामिल है।

उन्होने देश में बाढ़ प्रभावितों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की। उन्होंने कहा कि केन्द्र बाढ़ से प्रभावित लोगों के साथ है।भारत सरकार की तरफ से भी एक उच्‍चस्‍तरीय समिति राजस्‍थान का दौरा कर चुकी हैं और मैं राजस्‍थान के इस बाढ़ पीडि़त भाइयों-बहनों और किसानों को विश्‍वास दिलाता हूं कि संकट की घड़ी में भारत सरकार पूरी तरह आपके साथ खड़ी रहेगी।

प्रधानमंत्री ने वस्तु और सेवा कर को एक विशिष्ट सुधार बताते हुए कहा कि इसने देश भर में कर-प्रक्रिया को रातो-रात बदलकर रख दिया है।उन्होने कहा कि.. शुरू में लोगों को लग रहा था, लेकिन दुनिया के लिए अजूबा है। सवा सौ करोड़ का इतना बड़ा देश रातो-रात एक व्‍यवस्‍था बदल जाए और देश के सवा सौ करोड़ नागरिक नई व्‍यवस्‍था में अपने आपको एडजस्‍ट कर लें। यह हिन्‍दुस्‍तान की ताकत का परिचय करवाता है..।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के संकल्प के साथ राजस्‍थान नए भारत के निर्माण पथ पर बढ़ रहा है।