Thursday , September 29 2022
Home / MainSlide / पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का कर रहा हैं उल्लंघन- जनरल रावत

पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का कर रहा हैं उल्लंघन- जनरल रावत

नई दिल्ली 15 जनवरी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि राष्ट्र विरोधी ताकतों को किसी भी हाल में सफल नहीं होने दिया जाएगा।

श्री रावत ने आज यहां सेना दिवस परेड समारोह में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।उन्होने कहा कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और अगर मजबूर किया गया, तो सेना अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठियों के खिलाफ अभियान चलाएगी।उन्होंने दुश्मनों द्वारा सोशल मीडिया के दुरुपयोग के खिलाफ सतर्क रहने को भी कहा।

उन्होने कहा कि..हमारे पास एक मजबूत साइबर सुरक्षा कवच है, फिर भी सभी रैंक द्वारा पॉलिसीस और प्रोसिजर्स का पालन किया जाना बहुत जरूरी है।हमारे विरोधियों द्वारा गलत सूचनाएं देकर सोशल मीडिया का इस्तेमाल हमारे विरूद्ध किया जा रहा है। हमें उनके इरादों के प्रति सतर्क रहते हुए सोशल मीडिया का जिम्मेदारी से उपयोग करना होगा..।श्री रावत ने दिल्ली छावनी में करियप्पा परेड ग्राउंड में परेड का निरीक्षण किया।

आज ही के दिन 1949 को फील्ड मार्शल जनरल के एम करिअप्पा ने ब्रिटेन के अंतिम कमांडर इन चीफ जनरल एफ आर आर बूचर से भारतीय सेना की कमान प्राप्त की थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिनस के अवसर पर सभी सैनिकों और उनके परिवारों को बधाई दी है।