Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / पर्यावरण संरक्षण आंदोलन में विद्यार्थी निभाए सक्रिय भूमिका – राष्ट्रपति

पर्यावरण संरक्षण आंदोलन में विद्यार्थी निभाए सक्रिय भूमिका – राष्ट्रपति

बेंगलुरू 30 दिसम्बर।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्कूलों के विद्यार्थियों से कहा है कि वे पर्यावरण संरक्षण आंदोलन में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभाएं।

श्री कोविंद ने आज यहां राष्ट्रीय कॉलेज मैदान में आयोजित एक समारोह में अदम्य चेतना सेवा उत्सव और कर्नाटक राष्‍ट्रीय शिक्षा सोसायटी के शताब्दीं समारोह का उद्घाटन के अवसर पर यह बात कही। श्री कोविंद ने कहा कि स्कूलों के विद्यार्थियों की समाज में भूमिका कम नहीं है।केन्द्रीय संसदीय कार्य और रसायन तथा उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

राष्ट्रपति ने इससे पहले  यहां राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान के 22वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में कहा कि राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान राष्ट्रीय संपत्ति है। उन्होंने कहा कि यह संस्थान देश में मानसिक स्वास्थ्य की राष्ट्रीय नीति, कार्यक्रम और एजेंडा तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

श्री कोविंद ने बताया कि इस वर्ष यहां सात लाख मरीजों का इलाज किया गया, जिनमें विदेशों से आए कई मरीज शामिल थे।उन्होंने कहा कि संस्थान ने राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया है और इसके परिणाम चिंताजनक हैं, जिन पर ध्यान अवश्य दिया जाना चाहिए।