Monday , November 29 2021
Home / खास ख़बर / पंचकुला से डेरा अनुयायियों को निकालने का काम शुरू,सिरसा में कर्फ्यू

पंचकुला से डेरा अनुयायियों को निकालने का काम शुरू,सिरसा में कर्फ्यू

चंडीगढ़ 24 अगस्त।हरियाणा और पंजाब उच्च न्यायालय की कड़ी फटकार के बाद के पंचकुला के संवेदनशील क्षेत्रों से डेरा अनुयायियों को सुरक्षा बलों द्वारा निकालने का काम शुरू हो गया है।इसके साथ ही हरियाणा और पंजाब में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधु ने बताया कि पंचकुला के संवेदनशील क्षेत्रों से डेरा अनुयायियों को निकाला जा रहा है और पंचकुला में शाम तक करीब 18 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात कर दी जाएंगी। स्थिति को काबू में रखने के लिए दस वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है।इसके अलावा एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भी इस पर कड़ी नजर रखेंगे।

संधु ने कहा कि कल सुबह सेना पंचकूला में फ्लैग मार्च करेगी।इस इलाके में सेना की 20 टुकड़ियां तैनात की जा रही है। स्थानीय प्रशासन ने सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया है।यहां पर डेरा सच्चा सौदा स्थित है।पुलिस घर-घर जाकर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। उच्च न्यायालय ने डेरा सच्चा सौदा को आदेश दिया है कि वह अपने अनुयायियों से वापस घर लौटने की अपील करे,साथ ही अदालत ने यह भी कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं।

उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह आज रात तक अतिरिक्त सुरक्षाबल यहां भेजे।उसने कहा कि केंद्र अपनी ज़िम्मेदारी से यह कहकर नहीं बच सकता कि लॉ एंड ऑर्डर का मामला राज्य का है।