Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / न्यू फरक्का एक्सप्रेस के नौ डिब्बों के पटरी से उतरने से सात मरे 30 घायल

न्यू फरक्का एक्सप्रेस के नौ डिब्बों के पटरी से उतरने से सात मरे 30 घायल

रायबरेली 10 अक्टूबर।उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास हरचंदपुर स्‍टेशन पर आज सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और नौ डिब्बों के पटरी से उतर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक से घायल हो गये।

आपदा राहत मोचन बल की टीमें घटना स्‍थल पर पहुंच गई हैं तथा बचाव और राहत कार्य युद्धस्‍तर पर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल तथा उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। रेल मंत्री गोयल ने घटना में मारे गये लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रूपये तथा सामान्‍य रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रूपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। श्री गोयल ने रेल प्रशासन को प्रभावी ढंग से राहत और बचाव कार्य चलाने और घायलों को हरसंभव चिकित्‍सा सहायता उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिये हैं।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रूपये तथा गंभीर रूप से घायलों के लिए पचास-पचास हजार रूपये  देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रेल हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट संदेश में उन्‍होंने कहा कि उत्‍तरप्रदेश सरकार, रेलवे और राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल घटनास्‍थल पर हरसंभव सहायता उपलब्‍ध करा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।