Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / नोटबंदी एक बड़ी मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम – अरूण शौरी

नोटबंदी एक बड़ी मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम – अरूण शौरी

नई दिल्ली 04 अक्टूबर।मोदी सरकार पर इसकी आर्थिक नीतियों को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के बड़े नेता अरूण शौरी ने हमला बोलते हुए नोटबंदी पर बड़ा सवाल उठाया,और नोटबंदी एक बड़ी मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम करार दिया।

श्री शौरी ने समाचार चैनल एनडीटीवी के साथ बातचीत में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र में ढाई लोगों की सरकार है और यह सरकार विशेषज्ञों की बात नहीं सुनती है।उन्होने नोटबंदी पर सरकार की मंशा पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि नोटबंदी एक बड़ी मनी लॉन्ड्रिंग स्कीम थी।उनके अनुसार इसके तहत बड़े पैमाने पर काले धन को सफेद किया गया।

इससे पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर गंभीर सवाल उठाया था।श्री शौरी दूसरे वरिष्ठ भाजपा नेता है जिन्होने मोदी सरकार की नातियों पर सवाल उठाया है।

श्री शौरी ने आगे कहा कि देश इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है और यह संकट नासमझी में लिए गए जीएसटी के फैसले से पैदा हुआ है।उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे लागू करने में इतनी जल्दबाजी दिखाई कि इंफोसिस को जीएसटी सॉफ़्टवेयर का ट्रायल नहीं करने दिया गया।जीएसटी का फॉर्म बहुत जटिल है और इसके डिजाइन में कई बड़ी खामियां हैं।

उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर सरकार को तीन महीने में सात बार नियम बदलने पड़े।जीएसटी का सीधा असर छोटे और मझोले उद्योगों पर पड़ रहा है।इससे उद्योगों के उत्पादों की बिक्री तथा उनकी आमदनी में गिरावट आई है।