Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / नेता प्रतिपक्ष एवं भूपेश पर विशेषाधिकार हनन की नोटिस पर व्यवस्था लम्बित

नेता प्रतिपक्ष एवं भूपेश पर विशेषाधिकार हनन की नोटिस पर व्यवस्था लम्बित

रायपुर 21 दिसम्बर।विधानसभा में संसदीय कार्य मंत्री अजय चंद्राकर ने आज फिर अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल से कांग्रेस के जनविधानसभा (मॉकड्रिल) से संबंधित विशेषाधिकार हनन की सूचना को लेकर व्यवस्था का अनुरोध किया और अपनी ओर से कई तर्क भी दिए। उन्होने कहा कि यह पूरा मामला सदन के सम्मान का है।

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने इस विषय पर कहा कि इस सदन का अपमान कोई भी सदस्य नहीं सोच सकता। सारे सदस्य जिम्मेदार हैं मंत्री आज इस मुद्दे पर जिस विनम्रता के साथ विशेष रुप से आसंदी से आग्रह कर रहे हैं उसमें ऐसा कुछ है भी नहीं। इस सदन की अवमानना की कोई सोच नहीं सकता।

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि यह पूरा मामला सदन की प्रतिष्ठा का है इसलिए मंत्री ने जो बात रखी है उस पर व्यवस्था आनी चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्य की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि आप आग्रह कर रहे हैं या व्यवस्था को लेकर आदेश दे रहे हैं। आप व्यवस्था की मांग करें, डिक्टेट न करें।

शून्यकाल के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर को पुन: उक्त विषय पर अपनी बात रखने का अवसर दिया और उसके बाद उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री ने जिस विषय पर ध्यान दिलाया है उस विषय पर व्यवस्था है कि मैं निर्णय के लिए सुरक्षित रखा हूं।