Friday , May 20 2022
Home / MainSlide / नीतीश कुमार कल फिर लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री के पद की शपथ

नीतीश कुमार कल फिर लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री के पद की शपथ

पटना 15 नवम्बर।जनता दल यूनाइटेड के नेता नीतीश कुमार कल फिर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।श्री कुमार को आज राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) का सर्वसम्‍मति से नेता चुन लिया गया।

एनडीए के घटक दलों की यहां हुई संयुक्‍त बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर जनता दल यूनाइटेड के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में उन्‍हें फिर से पार्टी का नेता चुना गया।

एनडीए का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी मुख्‍यमंत्री बनने की कोई इच्‍छा नहीं थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी के अनुरोध पर वह राज्‍य में एनडीए सरकार का नेतृत्‍व करने के लिए तैयार हो गये हैं। श्री कुमार कल दोपहर मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे।राज्‍यपाल फागु चौहान नीतीश कुमार तथा अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

एनडीए के घटक दलों की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे।इस बार सुशील मोदी बिहार के उप मुख्यमंत्री नही होंगे।उनके स्थान पर भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता तार किशोर उप मुख्‍यमंत्री बनाए जायेंगे।

हाल में सम्‍पन्‍न हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। एक‍ निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने भी एनडीए को समर्थन दिया है।