Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / निशानेबाजी में दीपक कुमार ने दिलाया देश को तीसरा पदक

निशानेबाजी में दीपक कुमार ने दिलाया देश को तीसरा पदक

जकार्ता 20 अगस्त।इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन आज  निशानेबाजी में दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राईफल स्‍पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत को तीसरा पदक दिलाया।

दीपक ने 247 दशमलव सात अंक के साथ पदक अपने नाम किया। रवि कुमार चौथे स्थान पर रहे। इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में अपूर्वी चंदेला 5वें स्थान पर रहीं।पुरूष ट्रैप में मानवजीत सिंह संधु और लक्ष्‍य ने फाइनल में जगह बना ली है। महिला ट्रैप इवेंट में सीमा तोमर को हार का सामना करना पड़ा। श्रेयसी भी दिन के अपने बेहतरीन प्रदर्शन को आगे बढ़ाने में सफल नहीं हो सकीं।

कुश्ती में पूजा ढांडा को 57 किलो भार वर्ग के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।पिंकी 53 किलोग्राम भार वर्ग के शुरूआती दौर में मंगोलिया की सुमिया से 10-0 से हारकर बाहर हो गई।कुश्‍ती के पुरूष वर्ग में ईरान के परवेज ने भारतीय पहलवान सुमित को 10-0 से मात दी।

कबड्डी में भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को 33-23 से पराजित किया।बैडमिंटन में महिला वर्ग के क्‍वार्टर फाइनल में भारत को जापान से 3-1 से हार का सामना करना पड़ा।वहीं पुरुष बैडमिंटन में भारत को इंडोनेशिया ने हरा दिया है।

हैंडबॉल में भारतीय पुरूषों की टीम ने मलेशिया को 45-19 से हराकर इस गेम में अपनी पहली जीत दर्ज की।पुरुष हॉकी में आज शाम भारत का सामना मेज़बान इंडोनेशिया से होगा।

भारत एक स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक के साथ पदक तालिका में 8वें स्‍थान पर है।