Monday , May 16 2022
Home / MainSlide / निर्वाचन आयोग ने रैलियों और रोड-शो पर प्रतिबंध 22 जनवरी तक बढ़ाया

निर्वाचन आयोग ने रैलियों और रोड-शो पर प्रतिबंध 22 जनवरी तक बढ़ाया

नई दिल्ली 16 जनवरी।निर्वाचन आयोग ने बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के दौरान रैलियों और रोड-शो पर प्रतिबंध 22 जनवरी तक बढा दिया है।

आयोग ने इन राज्‍यों के मुख्‍य सचिवों, स्‍वास्‍थ्‍य सचिवों और मुख्‍य चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह फैसला किया गया।

बैठक के दौरान चुनाव आयोग ने राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रतिबंधो और महामारी की अवधि‍ के दौरान व्‍यक्तियों के एकत्र होने के मौजूदा दिशा निर्देशों पर भी चर्चा की। आयोग ने वर्तमान स्थिति, तथ्‍यों और इन बैठकों में प्राप्‍त जानकारी पर विचार करने के बाद निर्देश दिया है कि‍ 22 जनवरी 22 तक किसी भी रोड़ शो, पदयात्रा, साईकिल, बाइक या वाहन रैली और जुलूस की अनु‍मति नहीं दी जाएगी।

आयोग बाद में स्थिति की समीक्षा करेगा और तदनुसार आगे निर्देश जारी करेगा। इस माह की 22 तारीख तक चुनाव से संबंधित किसी व्‍यक्ति, समूह सहित राजनीतिक दलों या उम्‍मीदवारों की किसी भी ऑफलाइन रैली की अनुमति नहीं दी जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा इस महीने की आठ तारीख को जारी किए गए चुनावों के संचालन के लिए संशोधित दिशा-निर्देशों में निहित सभी शेष प्रतिबंध लागू रहेंगे।