Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / निर्वाचन आयोग ने भाजपा को चुनावी विज्ञापनों में पप्पू के इस्तेमाल से रोका

निर्वाचन आयोग ने भाजपा को चुनावी विज्ञापनों में पप्पू के इस्तेमाल से रोका

नई दिल्ली/गांधी नगर 15 नवम्बर।निर्वाचन आयोग ने गुजरात में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी को कि चुनावी विज्ञापनों में पप्पू शब्द का इस्तेमाल नही किए जाने को कहा है।

भाजपा के सोशल मीडिया सेल समेत भाजपा के विभिन्न संगठनों द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को तंज कंसने के लिए पप्पू शब्द का उपयोग किया जाता रहा है,भाजपा इसे गुजरात में अपने चुनावी पोस्टरों आदि में इस्तेमाल करना चाहती थी जिसकी अनुमति उसने पप्पू शब्द का प्रयोग करते हुए निर्वाचन आयोग से मांगी थी।

खबरों के अनुसार निर्वाचन आयोग ने पप्पू को अपमानजनक शब्द माना है।भाजपा सूत्रों के अनुसार पार्टी इसकी जगह दूसरा शब्द लगाकर विज्ञापन का नया आलेख आयोग के पास स्वीकृति के लिए भेजेगी।सूत्रों के अनुसार पार्टी को पता था कि आयोग अनुमति नही देगा फिर भी वह इसके जरिए प्रचार पाने के अपने मकसद में कामयाब रही।

दरअसल गुजरात में पांच चुनावों बाद सत्ता विरोधी आक्रोश दिखाई देने की खबरें है। राहुल गांधी की सभाओं में राज्य में काफी भीड़ हो रही है,और वह गुजरात के विकास पर सवाल उठा रहे है।भाजपा इससे उन्हे निशाना बनाने के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल करना चाहती है।