Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश

निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश

रायपुर 21 अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह ने सभी जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग आदेशों तथा निर्देशों का गंभीरता से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

मुख्य सचिव ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए के जरिए चुनावी तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए।वीडियो कान्फ्रेसिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

मुख्य सचिव ने निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी जिलों के अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन प्रक्रिया के निष्पक्ष और सुचारू संचालन के लिए समस्त नियमों, प्रावधानों और निर्देशों का गहन अध्ययन करने और हमेशा अपडेट रहने के लिए कहा। मुख्य सचिव ने कहा कि पहली बार जिला निर्वाचन अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन करने वाले कलेक्टर, निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्याओं के निराकरण के लिए सीधे राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मार्गदर्शन ले सकते है। जल्द ही भारत निर्वाचन आयोग के सदस्यों का दौरा छत्तीसगढ़ में होना है। यहां वे निर्वाचन प्रक्रिया की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने विभिन्न निर्वाचन प्रक्रियाओं की प्रगति जिलेवार समीक्षा की। उन्होंने मतदाता सूची में तृतीय लिंग के मतदाताओं का पंजीयन, मतदाता सूची में शामिल मृत मतदाताओं के नामों का विलोपन, मतदान का शपथ, स्थानांतरित कर्मचारियों की भारमुक्ति और नवीन पद स्थापना पर उपस्थिति आदि के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।