Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / निर्मला सीतारामन ने सियाचिन के अग्रिम इलाकों का किया दौरा

निर्मला सीतारामन ने सियाचिन के अग्रिम इलाकों का किया दौरा

श्रीनगर 30 सितम्बर। रक्षामंत्री निर्मला सीतारामन ने आज जम्‍मू कश्‍मीर में लेह, लद्दाख और सियाचिन के अग्रिम इलाकों का दौरा कर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया।

सुश्री सीतारमन ने लेह को काराकोरम से जोड़ने वाले प्रथम-श्‍योक पुल का भी उद्घाटन किया। दरबुक-श्‍योक-दौलत बेग ओल्‍डी क्षेत्र को जोड़ने वाले इस पुल का सैन्‍य परिवहन के लिए काफी महत्‍व है।

जम्‍मू कश्‍मीर की दो दिन की यात्रा के अंतिम दिन श्रीमती सीतारामन ने सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत, उत्‍तरी कमान के कमांडर और लद्दाख कोर के कमांडर के साथ सियाचिन ग्‍लेशियर के दूरदराज के इलाकों में जवानों से बातचीत की और उन्‍हें विजयदशमी के पर्व पर शुभकामनाएं दी।

लेह में सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए। उन्‍होंने कहा कि ऐसे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पुलों का निर्माण किसी आश्‍चर्य से कम नहीं। श्रीमती सीतारामन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और केन्‍द्र सरकार सभी परिस्थितियों में देश की रक्षा करने वाले जवानों के साथ है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार सभी साजो-सामान के साथ सैनिकों के मदद करेगी।आतंकवाद के मुद्दे पर श्रीमती सीतारामन ने कहा कि सरकार आतंकवादियों के सफाये के लिए किसी भी बल का इस्‍तेमाल करेगी।