Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / नये प्रयोग करने वाले किसान बदल सकते हैं छत्तीसगढ़ की तस्वीर – बृजमोहन

नये प्रयोग करने वाले किसान बदल सकते हैं छत्तीसगढ़ की तस्वीर – बृजमोहन

रायपुर 19जून।कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि खेती किसानी में नये प्रयोग करने वाले किसान छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल सकते हैं।

श्री अग्रवाल ने आज यहां शासकीय कृषि महाविद्यालय के सभागृह में राज्य स्तरीय कृषक सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों की आमदनी बढ़ाने खेती की लागत कम करना जरूरी है। इसके लिए कृषि क्षेत्र में नये-नये प्रयोग, शोध और अनुसंधान की नई परम्परा शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ के किसानों को भी नये प्रयोगों और अनुसंधानों का फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के नवाचारी किसान राज्य की तस्वीर और तकदीर बदल सकते हैं। ये मेहनतकश किसान सम्मान के वास्तविक हकदार हैं और इनके सम्मान से एक नयी स्वस्थ परंपरा की शुरूआत हुई है।श्री अग्रवाल ने समारोह में कृषक समृद्धि पत्रिका की ओर से प्रदेश के 180 प्रगतिशील किसानों को शॉल और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। इनमें कृषि, पशुपालन, मछलीपालन और बागवानी के किसान शामिल थे।

कृषि मंत्री द्वारा कृषि विकास के क्षेत्र में विशेष रूप से कार्य करने वाले 15 कृषि वैज्ञानिकों और विभागीय अधिकारियों को भी समारोह में सम्मानित किया गया। कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन और मछलीपालन विभाग के दस अधिकारियों और कृषि विशेषज्ञों को लाईफ टाईम एचीवमेंट एवार्ड भी दिया गया।