Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / नया रायपुर बनने से अभनपुर क्षेत्र की बदली तस्वीर- रमन

नया रायपुर बनने से अभनपुर क्षेत्र की बदली तस्वीर- रमन

रायपुर 01 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि नया रायपुर बनने से अभनपुर और आस-पास के क्षेत्र की तस्वीर ही बदल गई है।यहां हुए विकास कार्यो का लाभ अभनपुरवासियों को भी मिल रहा है।

डॉ.सिंह अटल विकास यात्रा के तहत आज अभनपुर में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी ने भी यह नही सोचा था कि नेरो गेज रेल्वे लाईन, ब्रॉड ग्रेज लाईन में बदलेगी। लेकिन अब इतिहास बदल रहा है, रायपुर से केन्द्री तक छोटी रेल लाईन में एक्सप्रेस-वे का निर्माण और केन्द्री से अभनपुर होते धमतरी तक नेरो गेज रेल्वे लाईन के ब्रॉड गेज रेल्वे लाईन में विस्तार से इस क्षेत्र के विकास को एक नई ऊचाई मिलेगी।

डॉ. सिंह ने इस अवसर पर करीब 345 करोड़ रूपए के 556 विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।उन्होंने इस दौरान करीब साढ़े 11 हजार हितग्राहियों को केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत 21 करोड़ 50 लाख रूपए लागत की सामग्री और अनुदान राशि के चेक भी प्रदान किए।उन्होने कहा कि अभनपुर एक कृषि प्रधान क्षेत्र है, प्रदेश के किसानों से आगामी एक नवंबर से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी और इस बार धान बेचने के दिन ही धान की कीमत और बोनस की राशि किसानों के खाते में जमा कर दी जाएगी। इस बार किसानों को प्रति क्विंटल 2050 और 2070 रूपए मिलेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश बैस ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के नेतृत्व में संचालित योजनाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया है और वो मॉडल के रूप में स्थापित हुई है। कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने जिले का विकास प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री देवजी भाई पटेल, छत्तीसगढ़ राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर साहू, छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष अशोक बजाज, सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण और पंचायत पदाधिकारी उपस्थित थे।