Sunday , July 3 2022
Home / MainSlide / नक्सलियों द्वारा किए विस्फोट में चार सीआरपीएफ जवान शहीद

नक्सलियों द्वारा किए विस्फोट में चार सीआरपीएफ जवान शहीद

बीजापुर 27 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ)के चार जवान शहीद हो गए जबकि दो जवान घायल हो गए।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानन्द सिन्हा ने बताया कि बीजापुर जिले में मुरदंडा सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के कैम्प से लगभग एक किमी दूर रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानो को आवापल्ली बासागुड़ा रोड पर दुर्गा मन्दिर पुलिया के पास नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर निशाना बनाया।नक्सलियों ने विस्फोट के बाद जवानों पर गोली भी चलाई जिसका जवाब जवानों ने भी दिया।विस्फोट से सीआरपीएफ के वाहन के परखच्चे फड़ गए।

उन्होने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगलों में भाग गए।इस हमले में सीआरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक मीर माहुल रहमान,प्रधान आरक्षक बी.एम.पैकरा एवं आरक्षक सी.एच.प्रवीण एवं श्रीनु मौके पर ही शहीद हो गए जबकि प्रधान आरक्षक बाबूराव सिद्देश्वर एवं आरक्षक परमार हार्दिक सुरेश गायल हो गए।

श्री सिन्हा ने बताया कि घायल जवानों को उपचार के लिए रायपुर रवाना किया जा रहा है।चुनावी प्रक्रिया शुरू होने के बाद नक्सलियों के हमले की यह पहली घटना है।