Saturday , January 29 2022
Home / MainSlide / दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी हुई दिनभर के लिए स्थगित

दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी हुई दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली 03 अप्रैल।संसद में विपक्ष के शोरगुल के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। आज 19वें दिन भी सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी रहा।

राज्यसभा में नवनिर्वाचित और पुनर्निवाचित सदस्यों के शपथ लेने के कुछ मिनट बाद ही विपक्षी सांसद विभिन्न मुद्दों पर नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच पहुंच गये। इनमें ऑल इंडिया अन्ना डी एम के, तेलगुदेशम पार्टी और कांग्रेस के सांसद तथा अन्य सांसद शामिल थे। शोरगुल के कारण सभापति एम0 वैंकेयानायडू ने कल तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी। इससे पहले आन्ध्रप्रदेश, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तराखंड, कर्नाटक,गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से नवनिर्वाचित 41 सदस्यों को सभापति ने पद की शपथ दिलाई।

लोकसभा की बैठक पहले स्थगन के बाद दोबारा शुरू होने पर भी स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला। ऑल इंडिया अन्ना डी एम के सदस्य कावेरी नदी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की अपनी मांग के समर्थन में नारे लगाते हुए एक बार फिर सदन के बीचोंबीच आ गये। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से बार बार अपील की कि वे अपनी सीटों पर बैठें लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। शोरगुल जारी रहने के कारण अध्यक्ष ने सदन की बैठक कल तक के लिए स्थगित कर दी।