Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / देश में बहुदलीय पद्धति ने लोकतंत्र को बनाया समृद्ध – मोदी

देश में बहुदलीय पद्धति ने लोकतंत्र को बनाया समृद्ध – मोदी

नई दिल्ली 18 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि देश में बहुदलीय पद्धति ने लोकतंत्र को समृद्ध बनाया है।

श्री मोदी आज यहां भारतीय जनता पार्टी के नये राष्ट्रीय मुख्यालय का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि देश में किसी राजनीतिक दल का गठन मुश्किल काम नहीं है। ऐसे कई दल हैं जिनकी अपनी स्वतंत्र विचारधारा है।उन्होने कहा कि कि..कुछ दल है, जिनकी आज संसद में भी उपस्थिति हैं, उनके अपने विचार है और हर इशु के प्रति समस्या को देखने का उनका अपना नजरिया है और इतने सब दलों के होने के कारण भारत के लोकतंत्र का एक गुलदस्ता बहुत सुहावना लगता है..।

उन्होने कहा कि भाजपा राष्ट्रभक्ति से रंगी हुई है।भाजपा और जनसंघ के नेता स्वतंत्रता के बाद सभी प्रमुख जन आंदोलनों में अग्रणी रहे हैं।उन्होने कहा कि..आजादी के बाद इस देश में जितने भी राष्ट्रीय हित के आंदोलन हुए राष्ट्रीय, राष्ट्र भक्ति,राष्ट्रवादिता इन सभी तराजू से तुले हुए जितने आंदोलन हुए, आजादी के बाद वो सारे आंदोलनों का नेतृत्व जनसंघीय भारतीय जनता पार्टी ने किया है और इस बात का हम लोगों को गर्व है..।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी के लिए यह एक शुभ दिन है। उन्होंने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता भाजपा का अपना कार्यालय होने का सपना देखता था जो अब साकार हो गया है।श्री शाह ने कहा कि यह दुनिया में किसी भी राजनीतिक दल के सबसे बड़े मुख्यालयों में से एक है।

इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह,  सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे।

नये मुख्यालय भवन में आधुनिक संचार सुविधाओं से लैस तीन भवन हैं।इस परिसर के सभी 70 कमरों में वाई-फाई की सुविधा है। सभी इमारतों में सम्मेलन कक्ष, अनुसंधान कक्ष, डिजिटल पुस्तकालय और सीधे प्रसारण के लिए स्टूडियो मौजूद हैं। बिजली के लिए सौर पैनल लगाये गये हैं।