Thursday , September 29 2022
Home / MainSlide / देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 16,047 नए मामले

देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 16,047 नए मामले

देश में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 16 हजार से ज्यादा नए मामलों की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज बुधवार को ट्वीट कर ये जानकारी है. मंत्रालय ने बताया कि पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 16,047 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इतने समय में 19,539 लोग ठीक भी हुए हैं. मंत्रालय ने बताया कि नए मामलों के साथ देश में अब एक्टिव केस की संख्या 1,28,261 है और डेली पॉजिटिविटी रेट 4.94 फीसदी पर जा पहुंची है. एक दिन में 100 लोगों की टेस्टिंग के बाद मिले संक्रमितों की संख्या को डेली पॉजिटिविटी रेट माना जाता है.

प्रियंका गांधी भी संक्रमित

इधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कोरोना संक्रमित हो गई हैं. आज बुधवार को ट्वीट कर उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी. कांग्रेस नेता ने कहा कि कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना वायरस से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर में आइसोलेट रहूंगी.

मालूम हो कि इससे पहले जून में भी प्रियंका गांधी कोरोना वायरस की चपेट में आ गईं थी. तब उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी. तब दोनों नेताओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकतार्ओं द्वारा हवन किया गया.

संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रियंका सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए होम क्वारंटाइन में चली गईं थीं. प्रियंका ने कहा कि मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगी जो मेरे संपर्क में आए थे कि वे सभी आवश्यक सावधानी बरतें.’ इस साल जून में संक्रमण से पहले सोनिया गांधी को हल्का बुखार आया था और अगले दिन परीक्षण में वह कोविड-19 पॉजिटिव पाई गईं. उन्होंने भी चिकित्सकीय सलाह के अनुसार खुद को आइसोलेट कर लिया.