Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / देश के उत्तरी भागों में शीत लहर जारी

देश के उत्तरी भागों में शीत लहर जारी

नई दिल्ली 27 दिसम्बर।देश के उत्तरी भागों में शीत लहर जारी है। कश्मीर घाटी में पारा जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे चला गया है और हिमाचल प्रदेश में किलांग जैसे क्षेत्रों में तापमान शून्य से आठ दशमलव छह डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया।

जम्मू कश्मीर में करगिल सबसे ठंडा स्थान रहा जहां पारा शून्य से 15 दशमलव चार डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।पंजाब में आदमपुर में न्यूनतम तापमान तीन दशमलव सात डिग्री सेल्सियस रहा। हरियाणा में हिसार छह दशमलव एक डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई क्षेत्रों में सवेरे धुंध छायी रही।उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान तीन दशमलव चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।घने कोहरे के कारण राज्य में रेल और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। रेलगाड़ियां बहुत विलम्ब से चल रही हैं। विभिन्न मार्गों पर कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। बसें और ट्रक भी रात के समय यात्रा नहीं करने को विवश हैं।

विभिन्न जिलों में स्थानीय अधिकारियों ने ठंड को देखते हुए प्राथमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में परिवर्तन किया है। राज्य के अधिकांश जिलों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।