Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी भी सिमटी 194 रन पर

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी भी सिमटी 194 रन पर

जोहानिसबर्ग 25 जनवरी।भारत को पहली पारी को 187 रन पर समेटने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम भी पहली पारी में आज 194 रन पर सिमट गई।

दक्षिण अफ्रीका ने आज अपनी पारी 6/1 से आगे बढ़ाया। भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत में प्रोटियाज को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने डीन एल्गर (4) को विकेट कीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद हाशिम अमला (61) और रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की और भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया।

लंच से पहले इशांत शर्मा ने नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा (30) को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर प्रोटियाज का तीसरा विकेट गिराया। फिर भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका को हिलाकर रख दिया। भुवी ने एबी डीविलियर्स (5) को क्लीन बोल्ड किया।

जसप्रीत बुमराह (5 विकेट) और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 194 रन पर ऑलआउट की।भारत की पहली पारी 187 रन के आधार पर प्रोटियाज ने महज 7 रन की बढ़त हासिल की।

पहली पारी में 194 रन पर ऑल आउट करने के बाद भारत की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 13 ओवर में एक विकेट गंवाकर 38 रन बना लिए हैं।