Wednesday , December 8 2021
Home / देश-विदेश / थर्मल पावर प्लांट के विस्फोट में मरने वालों की संख्या 30 हुई

थर्मल पावर प्लांट के विस्फोट में मरने वालों की संख्या 30 हुई

रायबरेली 02 नवम्बर।उत्तरप्रदेश में रायबरेली जिले के ऊंचाहार नेशनल थर्मल पावर प्लांट के विस्फोट में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है।

राज्य के प्रमुख गृह सचिव अरविन्द कुमार ने बताया कि कई लोग 70 प्रतिशत से ज्यादा जल गये हैं और उनकी हालत बहुत नाजुक है।राष्ट्रीय आपदा राहत बल द्वारा दुर्घटना स्थल पर चलाया जा रहा राहत और बचाव कार्य पूरा कर लिया गया है।

दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के लिए रायबरेली के जिला अधिकारी ने मजिस्ट्रेट और तकनीकी विशेषज्ञ की एक समिति गठित की है।एनटीपीसी ने भी इस दुर्घटना के कारणों का पता करने के लिए जांच शुरू कर दी है।दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एनटीपीसी के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को इलाज के लिए एयर एम्बूलेंस से दिल्ली ले जाया गया है।

एनटीपीसी ने मृतकों के परिजनों को 13-13 लाख रूपये और घायलों को पचास-पचास हजार रूपये दिए जाने की घोषणा की है। केन्द्रीय बिजली मंत्री आर0 के0 सिंह स्थिति का जायजा लेने ऊंचाहार पहुंच गये हैं।

गुजरात में चुनाव प्रचार में व्यस्त कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दौरा स्थगित कर आज रायबरेली पहुंच गए और जिला अस्पताल में घायलों से मिलने गये।श्री गांधी ने अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली।