Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / तेलंगाना एवं राजस्थान में चुनाव प्रचार तेज

तेलंगाना एवं राजस्थान में चुनाव प्रचार तेज

हैदराबाद/जयपुर 27 नवम्बर।तेलंगाना एवं राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है।दोनो ही राज्यों में एक साथ 07 दिसम्बर को मतदान करवाया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलगांना के निज़ामाबाद में एक चुनाव रैली में कहा कि नया तेलंगाना, विकास और नये भारत के निर्माण में विश्‍वास रखने वाले भारतीय जनता पार्टी में बहुत अधिक विश्‍वास रखते हैं।उन्होंने तेलंगाना का विकास न करने पर मुख्यमंत्री और उनके परिवार की आलोचना की है।

उन्होने कहा कि तेलंगाना को साढ़े चार साल हो गए। ये सरकार साढ़े चार साल से उसने क्‍या काम किया। ये चुनाव सरकार से पाई- पाई का, पल-पल का हिसाब मांगने का चुनाव है। जिन्‍होंने यहां के नौजवानों को, यहां के किसानों को, यहां के दलित, पीडि़त,  शोषित, वंचितों को, आदिवासियों को तेज गति से विकास का भरोसा दिया था वो अपने वायदों पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्‍हें इस चुनाव में ये जनता जनार्दन ने सबक सिखाना चाहिए।

मुख्यमंत्री एवं तेलंगाना राष्‍ट्र समिति प्रमुख चन्‍द्रशेखर राव ने भी आज महबूबनगर में चुनाव रैली को सम्बोधित किया।बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती भी प्रचार में जुटी हैं।महबूबनगर और निजामाबाद जिले भाजपा के स्‍थानीय नेताओं के लिए इसलिए भी महत्‍वपूर्ण हो गए हैं, क्‍योंकि पिछली बार यहां से पार्टी ने कई सीटें बहुत ही कम अंतर से गंवा दी थीं। जडचेरला में भाजपा उम्‍मीदवार का नामांकन रद्द होने से पार्टी इन जिलों की ग्‍यारह में से 10 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है।

इस बीच, तेलंगाना राष्‍ट्र समिति, पीपल्‍स एलाएंस, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सहित सभी बड़ी पार्टियों के महबूबनगर से अपने उम्‍मीदवार खड़े करने से मुकाबला दिलचस्‍प और बहुकोणीय हो गया है।

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रचार जोरों पर है।  वरिष्‍ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज चुनावी सभाओं को संबोधित किया।वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी जनसभाएं की।

इस बीच, भाजपा ने राजस्‍थान में अपना घोषणापत्र ”राजस्‍थान गौरव संकल्‍प-2018” जारी किया है।जयपुर में भारतीय जनता पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में केन्‍द्रीय मंत्री अरूण जेटली, प्रकाश जावड़ेकर तथा राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुन्‍धरा राजे ने घोषणा पत्र जारी किया।

राजस्‍थान गौरव संकल्‍प पत्र में भाजपा ने प्रतिवर्ष 30 हजार नौकरियां देने तथा पांच साल में रोजगार के पचास लाख अवसर पैदा करने का वादा किया है।