Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / तीन महत्वपूर्ण मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मूणत ने की मांग

तीन महत्वपूर्ण मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मूणत ने की मांग

रायपुर/नई दिल्ली 22 मार्च।छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने राज्य के तीन महत्वपूर्ण मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग विकास मंत्री नितिन गडकरी से मांग की है।

श्री मूणत ने आज नई दिल्ली में ट्रांसपोर्ट भवन में श्री गडकरी के साथ बैठक में  तीन महत्वपूर्ण मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का प्रस्ताव दिया जिनमें कबीरधाम (कवर्धा) जिले के अंतर्गत पण्डरिया-बजाग- गाड़ासरई,,,मार्ग तथा,,अम्बिकापुर-भैसामु़डा- वाड्रफनगर- धनगांव- बम्हनी-रेनकुट-बनारस मार्ग और रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग शामिल हैं।

उन्होने राज्य की 17 बायपास सड़कों के शहरी हिस्सों में  सुधार कार्यों के लिए आवश्यक राशि मंजूर करने का अनुरोध किया।श्री गडकरी ने उन्हें इस पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।श्री मूणत ने रायपुर-जगदलपुर एवं महाराष्ट्र के चन्द्रपुर-नागपुर  को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-30 में विभिन्न स्थानों पर मरम्मत के लिए भी राशि स्वीकृत करने का अनुरोध किया।

श्री मूणत ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-202, भोपालपटनम्-तारलागुडा मार्ग के डामरीकरण तथा केन्द्रीय सड़क योजना (सी.आर.एफ.) के अंतर्गत 6 कार्यो के लिये 296 करोड़ 91लाख रूपए मंजूर करने का आग्रह किया। श्री मूणत के साथ लोकनिर्माण विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह भी बैठक में उपस्थित थे।