Wednesday , December 1 2021
Home / MainSlide / तालिबान के काबुल में एंबुलेंस में किए विस्फोट से 95 मरे,165 घायल

तालिबान के काबुल में एंबुलेंस में किए विस्फोट से 95 मरे,165 घायल

काबुल 27 जनवरी।अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाके में आज विस्फोटकों से भरी एक एंबुलेंस में विस्फोट किए जाने से 95 लोगो की मौत हो गई जबकि 165 से अधिक लोग घायल हो गए।

कई घायलों के गंभीर होने के कारण मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता हैं।काबुल में यह हाल के वर्षों में सबसे बड़े विस्फोटों में से एक है।हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।तालिबान एक कट्टर आतंकी संगठन है जोकि अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों को मुख्य रूप से अंजाम देता रहा है।

पुलिस के अनुसार गृह मंत्रालय की पुराने भवन के नजदीक हुए विस्फोट स्थल के नजदीक ही यूरोपीय संघ समेत कई बड़े संस्थानों के कार्यालय मौजूद हैं।विस्फोट इतना जोरदार था कि कम से कम दो किलोमीटर दूर स्थित क्षेत्रों में मौजूद इमारतों की खिड़कियां हिल गईं और घटनास्थल से 100 मीटर के अंदर स्थित इमारतों की खिड़कियां टूट गईं।कुछ कम ऊंची इमारतें गिर भी गईं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार आत्मघाती हमलावर ने जांच चौकी से गुजरने के लिए एक एंबुलेंस का इस्तेमाल किया।उसने एंबुलेंस में एक मरीज को जमूरियत अस्पताल ले जाने की बात कहकर पहली जांच चौकी पार की और दूसरी जांच चौकी पर उसे पहचान लिया गया और उसने विस्फोटकों से लदी गाड़ी को उड़ा दिया।