Sunday , December 5 2021
Home / खास ख़बर / तमिलनाडु की पलानी स्वामी सरकार को खतरा ?

तमिलनाडु की पलानी स्वामी सरकार को खतरा ?

चेन्नई 22 अगस्त।तमिलनाडु में अन्ना द्रमुक के उप महासचिव टी टी वी दिनाकरन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने पर राजनीतिक संकट फिर उत्पन्न हो गया है। उनके समर्थन में 19 विधायक आज खुलकर सामने आ गए है,जिससे पलानी स्वामी सरकार को खतरा उत्पन्न हो गया है।

मुख्‍य विपक्षी दल के नेता एम के स्‍टालिन ने ताजा राजनीतिक घटनाक्रम में राज्‍यपाल विद्यासागर राव से विधानसभा का सत्र तत्‍काल बुलाने की मांग की है। आल इंडिया अन्‍ना डी एम के पार्टी के हाशिए पर चल रहे नेता टी टी वी दिनाकरन के समर्थक 19 विधायकों ने मुख्‍यमंत्री ई के पलनीसामी के प्रति अविश्‍वास व्‍यक्‍त करने के बाद उन्‍होंने यह मांग की है।

इससे पूर्व असंतुष्‍ट विधायक आज यहां राजभवन में राज्‍यपाल श्री राव से मिले और एक ज्ञापन देकर मुख्‍यमंत्री को हटाने की मांग की।

राजनैतिक विश्‍लेषकों के अनुसार यदि ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके के 19 विधायक मुख्‍यमंत्री के खिलाफ अपने रूख पर अड़े रहते हैं तो विधानसभा में सरकार को संकट का सामना करना पड सकता है। सरकार विधानसभा में बहुत ही मामूली बहुमत से टिकी हुई है।श्री दिनाकरन के समर्थकों का कहना है कि सदन में उनके समर्थकों की संख्‍या और बढ सकती है,जबकि सत्‍तारूढ दल इस दावे को निरर्थक बता रहा है।

पार्टी में चल रहा उतार चढाव इस बात का संकेत है कि पन्‍नीरसेल्‍वम और पलानी स्‍वामी धड़ो के विलय के बाद भी पार्टी का संकट अभी दूर नहीं हुआ है।