Thursday , December 9 2021
Home / खास ख़बर / डोकलाम मुद्दे का जल्द ही हो जायेगा समाधान – राजनाथ

डोकलाम मुद्दे का जल्द ही हो जायेगा समाधान – राजनाथ

नई दिल्ली 21 अगस्त।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जल्द ही डोकलाम मुद्दे का समाधान होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि चीन सकारात्मक पहल करेगा और इस झगड़े का समाधान जल्दी ही निकाल आयेगा।

श्री सिंह ने आज यहां भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ..मैं आश्वस्त हूं पूरी तरह से एक निश्चित रूप से ये चीन भी अपनी तरफ से कोई सकारात्मक पहल करेगा और शांति कायम होगी..।उन्होने कहा कि वे सभी पड़ोसी देशों को कहना चाहते हैं कि भारत संघर्ष नहीं शांति चाहता है। जीवन में दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं और पड़ोसियों से अच्छे संबंध बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की याद दिलवाते हुए कहा कि श्री मोदी ने  अपने शपथ ग्रहण समारोह में सभी पड़ोसी देशों को सिर्फ हाथ मिलाने के लिए नहीं बल्कि सभी पड़ोसी देशों के साथ स्वस्थ संबंध बनाने के लिए आमंत्रित किया था।श्री सिंह ने कहा कि भारत कभी भी आक्रामक नहीं रहा।

श्री सिंह ने कहा कि भारत ने दुनिया के किसी देश पर आज तक कभी आक्रमण नहीं किया है। हम कभी न आक्रांता रहे हैं और न कभी हम विस्तारवादी रहे हैं और वैसे भी भारत का जहां तक प्रश्न है हर पड़ोसी देश के साथ हम लोग अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहते हैं।

श्री सिंह  ने कहा कि अपनी सुरक्षा के साथ कभी समझौता नहीं किया जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि सरकार आईटीबीपी में पदोन्नति और आवास से संबंधित मुद्दों को सुलझाने में लगी है।