Monday , August 8 2022
Home / खेल जगत / टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को T20 मैच से कप्तान हार्दिक पांड्या कर सकते हैं बाहर, जानिए….

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को T20 मैच से कप्तान हार्दिक पांड्या कर सकते हैं बाहर, जानिए….

आयरलैंड दौरे पर सेलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा भारतीय टीम भेजी है. टीम इंडिया में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. वहीं, टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो साउथ अफ्रीका सीरीज में हार का कारण बना था. ऐसे में पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ को चोटिल केएल राहुल की जगह ओपनिंग करने का मौका मिला था, लेकिन वह मौके को पूरी तरह से भुना नहीं पाए. ऋतुराज गायकवाड़ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. जब भी उन पर टीम इंडिया को बड़ी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होती वह भारतीय टीम की नाव बीच मंझधार में छोड़कर चले जाते. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या पहले टी20 मैच में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड़ बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ एक हाफ सेंचुरी लगा पाए और उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 96 रन ही बनाए. वह टीम इंडिया के ऊपर सबसे बड़ा बोझ बन गए हैं.

ऋतुराज की जगह इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या फ्लॉप ऋतुराज गायकवाड़ की जगह वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं. अय्यर को अफ्रीकी सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में वह आयरलैंड के खिलाफ ईशान किशन के ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. अय्यर के पास ओपनिंग का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक